Skip to main content

KAHANI - LOVE IN TRAIN- 3 (मोहब्बत का सफर)


Love in train (part-2)

                   

"अरे तुम्हारी आँख में आँसू , तुम रोती भी हो प्रतीक निषी को देखते बोला।
तभी प्लेटफार्म की लाइट एकदम से बंद हो जाती है, निषी पलट कर प्रतीक से चिपक गयी। प्रतीक इस अचानक मिलन से चौक गया, लेकिन उसके उदास मन और डरे हुए चेहरे को देख कुछ नही बोल पाया, पहली बार कोई लड़की उसके इतने करीब थी इसीलिए सोच ही नही पाया कि क्या करे। 

प्रतीक ने महसूस किया उसकी धड़कन निषी की धड़कन की आगे बन्द हो चुकी है और निषी का दिल डर से इतनी तेज़ धड़क रहा था, कि वो उसे अपने सीने में महसूस कर सकता था ।
तभी खुद को संभालते हुए निषी के सर पर हाथ रखते हुये प्यार से उसके कान में बोला- "डरो मत में हूँ ना, अच्छा अब घर फ़ोन लगा दो और बता दो मे प्रॉब्लम में हूँ।"

तभी लाइट आ जाती है निषी खुद को प्रतीक के साथ से देख खुद एकदम से अलग करती है। उसकी आँखे में उसका शरमाना प्रतीक साफ साफ दिख रहा होता है, फिर वो अपना फ़ोन देखती है लेकिन फ़ोन उसके पास नही होता है।
"फ़ोन ट्रेन में ही है, क्या करूँ? अब में इस अंजान जगह रात के 12 बजे किसी दानापुर स्टेशन पर हूँ, हद होती है यार।" निषी चिल्लाते हुए बोली ।
प्रतीक ने कहा-"अच्छा मेरे से कर लो फ़ोन।"
निषी थोड़ा डरते हुए बोली-"मै घर से भाग कर आयी हूँ फोन नही कर सकती हूँ।"

"क्या! क्या बोल रही हो तुम भाग कर आयी हो क्यों लेकिन ?" प्रतीक ने परेशान होते हुए पूछा।
निषी ने कहा-"बाद में बताऊँगी अभी कुछ करो ना तुम्हारे पास तो पैसे होंगे ?"
"नहीँ यार जल्दी जल्दी मे पर्स ट्रेन में ही रह गया" प्रतीक परेशान होते हुए बोला।
"अब कैसे क्या होगा, मै क्या करुँगी? घर में सब परेशान हो जाएंगे।" निषी बड़बड़ाती रही। 

तभी प्रतीक किसी से फोन पर बात करता है "हेलो पापा एक हेल्प कर दीजिये।" प्रतीक पापा से बात करते हुए बोला। फ़ोन के उस तरफ से पापा बोले "आखिर आ गयी हमारी याद बताओ क्या मदद करे ।"
सुन कर प्रतीक को गुस्सा तो बहुत आया, दिल किया की फ़ोन रख दे लेकिन निषी को परेशान देख बोला-"एक कार चाहिए दानापुर स्टेशन पर में लोकेशन सेंड कर देता हूँ।"
इतना बोल कर फोन रख दिया।

"तुम्हारे पापा क्या कर लेंगे यहाँ ? वो तो इतनी दूर है।" निषी ने सोचते हुए कहा।
प्रतीक मुस्कराया और कहा-"बाहर चलो अलगे स्टेशन पर ट्रेन भी पकड़नी है।"
निषी-"कैसे, हम इतनी जल्दी कैसे पहुँचेगे ?"
दोनों बाहर आने लगे तभी निषी ने धीरे से अपना हाथ प्रतीक के हाथ में थमा दिया। प्रतीक ने एक पहले दोनों हाथों की और देखा फिर निषी की ओर चुपचाप उसका हाथ पकड़ कर चल दिया।

निषी बिना उसकी तरफ देख बोली- "हल्का सा डर लग रहा है हमको इसीलिए पकड़ लिया है।" 
प्रतीक फिर मुस्कराया। 
दोनों एक बेंच पर बैठ गए देखा निषी को कम कपड़ो की वजह से ठंड लग रही है, प्रतीक ने आसपास आग की उम्मीद से देखा लेकिन सन्नाटे के अलावा वहाँ कुछ नही था तो अपनी जैकेट उतर कर निषी को पहना दी। 
निषी ने जैकेट को कस कर पहन लिया जब थोड़ी गरमाहट लगी तो प्रतीक की तरफ देखा तो अब उसे ठंड लगने लगी। निषी प्रतीक के करीब बिलकुल करीब आकर बैठ गयी, निषी को फिर इतने करीब देख प्रतीक फिर शरमा गया।
लेकिन जब निषी की आँखों में देखा तो दोनों ने आँखों ही आँखों मे हज़ारो बाते कर ली। और फिर एक बार फिर एक दूसरे उतने ही करीब आ गये, ठंड शायद दोनों के होठों के मिलन से गायब होने को तैयार थी...लेकिन तभी सामने दो स्पोर्ट कार आ गयी। कार की तेज रोशनी से एकदम से दोनों अलग हुए।

"तुम पीछे वाली गाड़ी में आओ, ये गाड़ी हम चलायेंगे।"
प्रतीक ने निषी के लिए दरवाजा खोला निषी के मन में हज़ारो सवाल आये उसने पूछने की कोशिश की तो प्रतीक बोला-"अभी कुछ नही ट्रेन पकड़ ले पहले और ये ड्राइव एन्जॉय करो बस।"
निषी ने हाँ में सर हिला दिया।
"और तुम लोग सीधे बेगूसराय स्टेशन पर मिलना" प्रतीक ने दूसरी कार में बैठे ड्राइवर को आदेश दिया, और गाड़ी स्टार्ट कर चल दिया कुछ ही देर गाडी हवा से बाते करने लगी। निषी सब भूल कर बस एन्जॉय कर रही थी और चिल्लाये जा रही थी-"और तेज़ और तेज़।"

जिस सफर को ट्रेन से 2 घण्टे लगते है, उसे प्रतीक ने 2 घण्टे से कम समय में खत्म कर दिया दोनों बेगूसराय
स्टेशन पर पहुँज चुके थे देखा ट्रेन पहले से ही वहाँ खड़ी थी दोनों तुरन्त भागे और जल्दी से ट्रेन में चढ़ गए जब कैबिन पहुँचे तो थकान के कारण दोनों सीट पर धम से बैठ गए ।
सुबह के चार बज रहे थे और दोनों एक दूसरे को देख मुस्करा रहे थे लेकिन थकान के कारण कब आँख लग गयी पता ही नहीं चला ।
अब सुबह के 7 बज रहे है सूरज की मीठी सी किरण खिड़की से सीधे प्रतीक के चेहरे पर लग रही है ।.....
                                               ....To be continued.....
                               Happy rose day all of u 🥀
To read 1st part-
To read 2nd part-
To read last part-

Connect with me on social media
Instagram :-
Facebook:-

Comments

Post a Comment

Stories you like

kahani - You are my Soulmate or love?

          You are my Soulmate or love? एक रोज जब तुमसे 2 दिन बात नही हुई ओर तीसरे दिन शाम को बात हुई उस रात नींद हमको नही आ रही थी तो सोचा एक बात हमारी तुम्हारी लिखू.. एक खत तुम्हारे लिए लिखू। बस ये डाक से नही मेरे एहसास से तुम तक जाएगा चलो महसूस कराते है तुमको एहसास हमारे... Dear jalebi आज jalebi लिख रहा हूँ little heart फिर कभी ये सच है तुमसे प्यार है या नही पता नही, वैसे हम क्यों करे प्यार तुमसे तेरी इस रूह को मेरे इस शरीर से नही निकाल सकते , तो कैसे प्यार करे तुमसे। काश निकाल पाते तो जरूर मोहब्बत होती तुमसे। अच्छा पुरानी यादों की एक कहानी सुनोगी , वो शाम याद जब हम घर पर थे और तुमने फ़ोन करके बोला था हमने उसको हाँ कर दी तब एक ही सवाल मेरा था क्यों? और तुमने वो एक जवाब दिया जो कभी नही भूलेंगे जाने दो उस दिन से फिर भी हम रोज मिलते और बातो में हम दोनों का एक एहसास था । वो पार्क में जब पहली बार हाथ पकड़ा था तुम्हारा ओर तुमने कुछ नही बोला वो तुम्हारे हाथ  की गरमाहट का एहसास आज भी मेरे हाथ मे है। फिर जब तुम दूर जा रही थी , आँख में आँसू नही थे मेरे। क्यो

KAHANI- 90's childhood story- 1 (Cute love story)

"प्रतीक बेटा उठ जाओ स्कूल नही जाना है इतनी देर तक कोन सोता है?" ये है हमारी मम्मी पता नही क्यों हमेशा सुबह के सपने खराब करने की आदत है। "प्रतीक प्रतीक" माँ चिल्लताते हुए बोली। "मे तो उठ गया हूँ मम्मी, बस लेटा ही हूँ।" "अच्छा रुक अभी आती हूँ सुबह सुबह मार खायेगा तू?" अरे ये 90s है इस समय माँ की मार और पापा की डाँट से कोई नहीं बच सकता है। इसलिए माँ के कमरे तक पहुँजने से पहले ही हम नहा कर तैयार हो गए। "आज फिर सिमरन मिलते मिलते रह गयी सपने में  हमको, मम्मी को भी उस टाइम पर चिल्लाना होता है।" में बड़बड़ाते हुए नाश्ते की टेबल पर पहुँचा ही था कि  "क्या बड़बड़ा रहे हो तुम?"  दीदी ने पूछा। में उनकी तरफ देखते हुए बोला "कुछ नही आपसे मतलब।" माँ किचन से मुझे नाश्ता और दूध देते हुए बोली "आज आखिरी पेपर है कल से तुम्हरी गर्मियो की छुट्टी शुरू है तो खुशी में बेकार पेपर मत कर आना समझे।" समझ नही आता मम्मी का खुश होने के लिए बोल रही है या डराने के लिए ,आखिरी एग्जाम है। स्कूल बस में चढ़ने पर जब  सामने सीट पर बैठे अक्षत को देखा तो

KAHANI- LOVE IN TRAIN-2 ( मोहब्बत का सफर )

Love in train (part-1)               छुक छुक छुक चलो ये चली रेलगाड़ी............. ट्रेन कानपुर सेंट्रल से निकल चुकी है, धीरे धीरे कानपुर पार करती है। अरे ये क्या दोनों अभी भी एक ही केबिन में! लेकिन ये क्या दोनों एक दूसरे की तरफ देख भी नही रहे है। प्रतीक मन में बड़बड़ाता है टी.टी. सच में कमीना है एक सीट जुगाड़ नही करा सकता है, इतनी फुल है ट्रेन क्या? तभी नजर खिड़की के बाहर पड़ती है, बने वो झोपडी घरो पर गरीबी और गंदगी में रहते लोग और इतनी ठंड में कम कपड़ो में खेलते बच्च्चे जिनको बस अपनी दुनिया से मतलब है। तभी कानपुर की एक अलग खूबसूरती गंगा नदी।  ट्रेन अपनी रफ्तार से चल रही थी और प्रतीक दरवाजे पर खड़े हो पीछे भागती खूबसुरती को कैद करता है। और ट्रेन संगम के अर्धकुम्भ से प्रयागराज स्टेशन पर आ चुकी थी, प्रतीक केबिन में अंदर आया देखा निषी खिड़की बैठी थी, तभी अजानक लगे ब्रेक से उसकी नजर सीट के नीचे से निकले उस झुमके पर पड़ी जो अभी भी नीचे था शायद लड़ाई के चक्कर में उसे दोनों लोग उठाना भूल गए।  प्रतीक ने झुक कर उसे उठाया तो निषी देख बोली - "ये मेरा है मुझे दो।" प्रतीक चुपचाप दे कर बैठ जाता

देहात प्रेम- 1 (A love story in village)

                                                                           माँ की 4 मिसकॉल होने के बाद जब प्रतीक ने फ़ोन उठाया, माँ चिल्लाते हुए बोली– "इतनी देर तक कोन सोता है, अकेले बाहर रहते हो तो ऐसे रहोगे।" प्रतीक ने माँ की डांट से बचते हुए कहा- “अरे वो रात को थोड़ा पढ़ते पढ़ते थोड़ी देर हो गयी थी, वैसे फोन क्यों किया इतनी सुबह सुबह अपने कोई काम है?” "हाँ वो छुट्टी हो गयी है ना तेरी कोचिंग की तो गांव चले जाओ बड़े पापा बुला रहे है, वैसे भी दादा जी जब से स्वर्गवासी हो गए है, तुम गाँव नही गए हो।" मम्मी ने आर्डर देते हुए कहा। प्रतीक ना ना करते रह गया, लेकिन माँ के आगे किसकी चलती, जल्दी जल्दी तैयार हो कर अपनी स्कूटी लेकर गाँव निकल गया, जाते जाते अपने भाई कम दोस्त को फ़ोन करके बता दिया में आ रहा हूँ। 3 घण्टे के बाद गाँव के अंदर जाने वाली सड़क के पास जा कर प्रतीक ने जैसे ही गाड़ी मोड़ी एक लड़की तेज़ रफ्तार में स्कूटी ला कर एकदम से कट मार के निकली, ठंड होने की वजह से प्रतीक से स्कूटी नही सम्भाल पायी ओर वही ब्रेक लगा कर चिल्लाया- “अरे देख कर नही चला सकती हो?”  लड़की ने बिना रु

KAHANI - LOVE IN TRAIN- 4 (मोहब्बत का सफर)

Love in train (part-3 सुबह के सूरज की रोशनी खिड़की से सीधे प्रतीक के मुँह पर पड़ते हुए उसको एक नई सुबह का एहसास करा रही थी। आँखे जब नीचे झुकी देखा निषी उसकी गोद में सर रख कर सो रही थी। ना जाने क्यों प्रतीक की हिम्मत नही हुई उसे उठाने की बस एक नज़र उसे देखता रहा, वो मीठी धूप निषी के चेहरे को एक अलग ही चमक दे रहे थी। प्रतीक ने धीरे धीरे से उसके चेहरे पर आते बालों को हटा दिया, लेकिन तभी निषी की आँख खुल गयी। खुद को प्रतीक की गोद में देख उठी और बोली - "सॉरी वो रात को याद नही रहा होगा।" "अरे कोई बात नही।" प्रतीक हँसते हुए बोला। थोड़ी देर बाद अब दोनों अपनी सीट पर चुपचाप बैठे खिड़की के बाहर वो बर्फीले पहाड़ो का देख रहे थे ट्रेन सिक्किम मे आ चुकी थी। बस कुछ घण्टो का सफर और बाकी था। तभी चाय आती है। प्रतीक केबिन की शान्ति को तोड़ते हुए पूछता है - "तुम घर से क्यों भाग कर आयी हो?" निषी हँस देती कहती है - "में ऐसी ही हूँ वो मुझे मज़ा आता है, ऐसा पागलपन करने में वैसे घर पर एक छोटा सा खत छोड़ कर आयी थी।" प्रतीक चौकते हुए "घर में सब परेशान नही होते है?" "

The evening...^2 (Known or unknown love story?)

  To read 1st part- The evening-1                      The evening...^2  (Known or unknown love story?)   उफ्फ ये सफर...हर बार कुछ न कुछ याद दिलाता रहता है। प्रतीक ट्रैन से अपने बचपन और माँ के शहर से वापस आ रहा था। और हर पल बढ़ती ट्रैन की रफ्तार के साथ और वो पीछे छूटते शहर के साथ वो बचपन की धुंधली यादे ताज़ा हो रही थी। तो चले फिर से फ़्लैश बैक में boooommm.... " मम्मी में जाऊ खेलने सामने वाले पार्क में ।" मेने माँ से ज़िद करते हुए बोला। "नहीं अभी नहीं पहले ये दूध खत्म करो तभी जाने देंगे।" माँ ने प्यार से बोला। में फटाफट दूध खत्म करके सामने वाले पार्क में  खेलने के लिए पहुँचा। यही जगह थी हमारी हर शाम की हम दोस्तो की में , नितिन , करिश्मा , अरमान और निषी रोज यही खेलते मस्ती करते और दिन ढलने से पहले अपने अपने घर चले जाते थे। लेकिन वो दिन कभी नही भूलने वाला स्कूल का उस साल का आखिरी दिन था । स्कूल वेन से हम सब बच्चे लौट रहे थे , उस दिन अपने दोस्त से ज़िद करके आगे  बैठा था। इतना याद है वो सड़क पर  सामने से आता तेज रफ्तार में बहकता ट्रक और एकदम से धड़ाम

The evening-1 (Known or unknown love story?)

"हेल्लो प्रतीक क्या हो रहा है चल लंच पर चलते है।" ऋषभ प्रतीक के केबिन में आते हुए बोला। "नही यार मूड नही है।" ऋषभ अंदर आकर बोला "क्या हो गया है?" "कुछ नही यार बस ऐसे ही है।" "बता ना कुछ दिन से देख रहा हूँ बहुत परेशान है।" ऋषभ प्रतीक के कंधे पर हाथ रखते हुए बोला। "कुछ नही एक लड़की है यार बस उसने परेशान कर रखा है यार।" बस प्रतीक ने कहा। "क्या मतलब कुछ समझा नही कोन सी लड़की कहाँ मिल गयी ??" ऋषभ परेशान होते हुए बोला "अच्छा सुन तुझे शुरू से सुनाता हूँ।" "सुना।" चलो चलते है फ़्लैश बैक में booom "बात एक महीने पहले की है , याद है मेने छुट्टी ली थी।" हर शाम की तरह उस शाम भी करवटे बदल रहा था । घड़ी की टिक टिक के साथ समय गुजरता जा रहा था, उफ्फ ये क्यों ऑफिस से छुट्टी ले लेता हूँ यार। तभी घड़ी की टिक टिक को तोड़ते हुए दरवाजे की घण्टी बजती है। में सोचता हूँ इस समय को होगा घर पर तो में अकेला रहता हूँ और दोस्तो को पता है में बाहर गया हूँ, फिर कोन होगा? दरवाजा खोला तो कोई नही था, में गुस्से म

KAHANI - जंग...(true story)

To read 1st part - आँसुओ का कारगिल                                           लेकिन आज लाइब्रेरी में बैठ कुछ पुराने अखबारों को पलटा तो समझ पाये क्यों वो इतने खामोश थे। क्यों वो जंग के चार साल बाद ही वो सेवा छोड़ कर आ गए थे। वो उनका एक बक्सा जिसमे उनकी वो यादे और जीते मैडल मिलते, जिसे वो बस दिवाली की सफाई पर निकलते और साफ करके वापस रख देते थे। एक रोज जब उनसे पूछा क्यों इनको सबको दिखाने की जगह इस बक्से में कैद करके रखे थे हो? पापा बोले ये जितना मुझे गर्व देते उतना ही दर्द भी देते है, इसीलिए इनको कैद करके रखता हूँ। उस रोज पापा ना जाने क्यों  मुझको उस जंग की कहानी सुनाने को तैयार थे और में उतना ही सुनने को उत्सुक था। आगे की कहानी पापा की जुबानी बेटा उस दिन जंग ऐलान हो चूका था। हम उन सालो को उनकी औकात दिखने की तैयारी में लगे थे और साथ में बाते भी कर रहे थे की जीतने के बाद जश्न कैसे मनाएंगे तभी मेरा दोस्त अपने बटुए से अपनी माँ और पत्नी की तस्वीर निकल कर बोल माँ इस बार दिवाली तेरे और तेरी बहु के साथ मनाऊंगा और हँसने लगा।  तनाव और जूनून लकीरों के दोनों तरफ था, अखबारों में हिन्दुस्तान और पा

KAHANI - Suicide Note ( horrer story)

निषी अपने हाथों में एक नोट लिए बैठी रोये जा रही थी। "काश सुन ली होती उसकी बात, क्यों नही सुनी मेने क्यों क्यों क्यों?"  ये सोचते सोचते एक बार फिर नज़र उस कागज के प्रतीक के सुसाइड नोट पर गयी ।   Dear निषी, यहाँ कोई भी मेरी बात सुनने को राज़ी नही था, लेकिन ये सच है इस हॉस्टल के वो 107 कमरे में कुछ तो है। जिस दिन से में उसके बगल वाले रूम 106 में शिफ्ट हुआ था , हर पल एहसास होता कोई है दीवार के उस तरफ जो रोये जा रहा था।  उस शाम जब सब फ्रेशर पार्टी थे तब में किसी काम से रूम आया था, तो बालकनी में कोई खड़ा था और बार बार फ़ोन पर बात किये जा रहा था "क्यों अलग हो रहे हो आप दोनों ? लव मेरिज की थी आप दोनों ने फिर क्यों मेरे बारे में सोचो"  जैसे ही मेने उसे आवाज दी वो तुरन्त भाग गया अपने कमरे में। वो ही कमरा 107 जब पास जा कर देखा कमरे में तो ताला लगा था, में परेशान हो गया। लेकिन लगा की थकान की वजह से भ्र्म हो गया होगा।  उस दिन से जब भी में बाहर खड़े हो कर तुमसे बात करता, लगता मानो कोई हँस रहा हो मुझ पर।  बहुत पूछा उसके बारे में कॉलेज पर कुछ पता नही चला फिर एक दिन रात को खिड़क